DISCLAIMER

Please note author of this blog is a devotee of shri asharam bapu ji, i am not a doctor or vaidhya so consult your doctor before use any herbal product. This blog is a non profit educational purpose only blog no any item sell from this blog you can buy any herbal asharam bapu ji products direct from bapu ji online store at here:-
subject to Pindwara ( india) jurisdiction only

Sunday, July 26, 2015

थायराईड की बीमारी हेतु बीज मन्त्र ( Bees Mantra For Thyroid )

बीज मन्त्रों में अथाह शक्ति है प्रत्येक बीज मन्त्र एक अतं स्त्रावी ग्रन्थि से संबधित होता है जिन्हे योग की भाषा में चक्र ( Chkra) भी कहते हैं। आजकल स्त्रीयों में 40 वर्ष की आयु के बाद हारमोनल इमबैंलेंस से थायराईड की समस्या देखी जाती है जिसमें चक्कर आना घबराहट होना आदि समस्याएं होती है गले में जो शक्ति चक्र होता है उसे योग की भाषा में विशुद्धि चक्र ( Vishudhi Chakra is situated in throat and related to thyroid disease) कहते हैं इसे ही विज्ञान थायराईड ग्रन्थि ( Thyroid Gland) कहता है। इसका संबध सत्य (Truth) से है तथा आजकल के लोग झूठ ही ज्यादा बोलते हैं इसलिये इस चक्र में विकार आ जाता है जिसे थायराईड की बीमारी कहते हैं। 
आपका टीएसएच लेवल चाहे कितना भी हो तथा आप चाहे थायराईड की जो भी दवाई ले रहें हो चाहे आप किसी भी धर्म को मानते हो या नहीं मानते हो मैं आज आपको एक जादुई मन्त्र बताने जा रहा हुं जिसके जाप से आपको पहले दिन से ही थायराईड में फायदा होगा यह मन्त्र मैने मेरी बहन को बताया था जिसको थायराईड के कारण चलते ही चक्कर आते थे तथा लगभग छह माह से अग्रेंजी दवाई लेने पर भी लाभ नहीं होता था परन्तु दो माला करने से ही मेरी बहन चलने फिरने लगी। 
विशुद्धि चक्र का बीज मन्त्र है हं  (Ham) इसको हम बोलते है संस्कृत में बिन्दु का उच्चारण म होता है इसलिये हं को हम उच्चारण करते हैं आपको आखं बंद करके गले पर ध्यान करते हुये ओम हं नमः की एक माला रोज करनी है ज्यादा करें तो ज्यादा फायदा होगा पर कम से कम एक माला 108 की करनी है।
 मन्त्र काल में झूठ नहीं बोले या फिर भी झूठ आपके रोम रोम में बसा हो तो कम से कम बोलें तथा यदि दिन में नहीं सोवें यहां भी यही बात है दिन में सोये बिना आपको चैन नहीं पड़ता हो तो एक घंटें से कम समय के लिये सोवें व दिन के एक बजे से पहले सोवें।
फिर जादु देखें सात दिन बाद थायराईड का टेस्ट करवावें नोर्मल आवे तो डोक्टर की सलाह से दवाई का डोज कम या आधा कर देवें व माला एक की जगह दो कर देवें फिर सात दिन में चैक करवावें अबके भी नोर्मल आवे तो दवाई डोक्टर को पुछकर बंद कर देवें व माला दो की जगह तीन कर देवें। फिर सात दिन में चैक करवावें। अबके भी नोर्मल आवे तो आप थायराईड से मुक्त हो चुकें हैं अब आपको जीवन भर ओम हं नमः की तीन माला रोज करनी है। 
ऋतु स्त्राव के दौरान बिना माला के मानसिक जाप किया जा सकता है। आपको जो भी लाभ हो उसे कमेंट में अवश्य बतावें ताकि अन्य बहनों का उत्साह इस प्रयोग के प्रति बढें व थायराईड के इलाज पर व्यय होने वाला करोड़ों रूपया बच सके।
जानिये कैसे विषुद्वि चक्र के बीज मन्त्र ओम हम नम से पायें थायराईड की बीमारी हायपोथायरोडीज्म या हायपरथायरोडीज्म से पूर्ण छुटकारा ज्यादा जानकारी के लिये यह  यू टयूब वीडीयो देखें
If you knew English then read my English post on thyroid problems here:-
Cure Hypothyroidism by Yoga, Bees Mantra and Alternative Herbal Medicines.

Or see this English Video of Thyroid:-




No comments:

Post a Comment

Matched Content:-

Labels